यौन शक्ति बढ़ाने के सरल और अचूक आयुर्वेदिक उपाय

यौन शक्ति बढ़ाने के सरल और अचूक आयुर्वेदिक उपाय, Top Ayurvedic Tips for Sex Power, यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलु और आयुर्वेदिक उपाय हिंदी में, आयुर्वेद - यौन शक्ति बढ़ाने के कुछ सरल घरेलू उपाय, sex-power-badhane-ke-gharelu-nuskhe-in hindi, Sex power badhane ke upay, नपुंसकता, स्वप्नदोष, धातु दोष आदि ऐसी समस्याएं, सिर्फ 1 हफ्ते में यौन शक्ति बढ़ाने के 5 अचूक उपाय, effective-tips-to-increase-men-power-in hindi, नुस्खे जो ना सिर्फ यौन शक्ति में वृद्धि, यौन दुर्बलता को दूर करने के लिए घरेलू upay, आयुर्वेद के द्वारा यौन रोग, यौन दुर्बलता, आंशिक व नपुंसकता का सही रूप से इलाज , चरक संहिता, सुश्रुत संहिता में संभोग शक्ति, सिर्फ 1 हफ्ते में सेक्स पावर बढ़ाने के 4 अचूक आयुर्वेदिक उपचार, how to improve sex power, यौन शक्ति बढ़ाने के आयुर्वेदिक नुस्खे , पुरूषों की यौन शक्ति बढाने वाले फूड्स, मर्दानगी के लिए रामबाण दवा, मर्दानगी बढ़ाने के उपाय, आयुर्वेद में चने को वीर्यवर्द्धक और स्तभ्न शक्ति बढ़ाने के लिए अचूक, वीर्यवर्धक और मैथुन शक्ति बढ़ाने में रामबाण, आयुर्वेद - यौन शक्ति बढ़ाने के कुछ सरल घरेलू उपाय, Ayurveda – Yon Shakti badane ke kuch gharelu upaaye, यौन शक्ति(Sexual Potency) समस्याएं, मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय, स्तम्भन शक्ति बढाने के उपाय, यौनशक्ति वर्धक, sambhog shakti badhane ke gharelu nuskhe, ताकत के नुस्खे, शारीरिक कमजोरी दूर करने के उपाय, काम शक्तिवर्धक नुस्खे, शक्ति वर्धक औषधीhow-to-increase-sex-power

Top Ayurvedic Tips for Sex Power : इस भाग दौड़ और तनाव भरी ज़िन्दगी तथा अनियमति और unhealthy भोजन के कारण पुरुषों में कमजोरी की problem आजकल आम है। नपुंसकता, स्वप्नदोष, धातु दोष आदि ऐसी समस्याएं हैं जो marriage life को बहुत अधिक प्रभावित करती हैं। असंयमित खान-पान या शरीर में पोषक तत्वों के कारण या अन्य गलत आदतों से  पुरुषों को दुर्बलता या कमजोरी की परेशानी होने लगती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सेक्स पावर बढ़ाने के जबरदस्त आयुर्वेदिक टिप्स  जिनसे आप इस समस्या से बहुत जल्द छुटकारा पा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :- जानिए शिवपुराण के अनुसार धन लाभ यश प्राप्ति के उपाय

आंवला2 चम्मच आंवला के रस में एक छोटा चम्मच सूखे आंवले का चूर्ण तथा एक चम्मच शुद्ध शहद मिलाकर दिन में दो बार सेवन करना चाहिए। इसके इस्तेमाल से sex power धीरे-धीरे बढ़ती चली जाएगी। इस प्रकार की परेशानी में आंवला बहुत फायदेमंद होता है। अत: प्रतिदिन रात्रि में गिलास में थोड़ा सा हुआ सुखा आंवले का चूर्ण लें और उसमें पानी भर दें। सुबह उठने के बाद इस पानी में हल्दी मिलाएं एवं छानकर पीएं। आंवले के चूर्ण में मिश्री पीसकर मिलाएं। इसके बाद प्रतिदिन रात को सोने से पहले करीब एक चम्मच इस मिश्रित चूर्ण का सेवन करें। इसके बाद थोड़ा सा पानी पीएं। जिन लोगों को अत्याधिक स्वप्नदोष होने की समस्या है, वे प्रतिदिन आंवले का मुरब्बा खाएं।

सेबएक सेब में जितनी हो सके उतनी लौंग लगा दीजिए। इसी तरह का एक अच्छा सा बड़े आकार का नींबू ले लीजिए। इसमें जितनी ज्यादा से ज्यादा हो सके, लौंग लगाकर दोनों फलों को एक सप्ताह तक किसी बर्तन में ढककर रख दीजिए। एक सप्ताह बाद दोनों फलों में से लौंग निकालकर अलग-अलग बोतल में भरकर रख लें। पहले दिन नींबू वाले दो लौंग को बारीक कूटकर बकरी के दूध के साथ सेवन करें। इस तरह से बदल-बदलकर 40दिनों तक 2-2 लौंग खाएं। यह एक तरह से sex power को बढ़ाने वाला एक बहुत ही सरल उपाय है।

अश्वगंधाअश्वगंधा का चूर्ण, असगंध तथा बिदारीकंद को 100-100 ग्राम की मात्रा में लेकर बारीक चूर्ण बना लें। चूर्ण को आधा चम्मच मात्रा में दूध के साथ सुबह और शाम लेना चाहिए। यह मिश्रण वीर्य को ताकतवर बनाकर शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा दिलाता है।

इसे भी पढ़ें :- नौकरी पाने के लिए रामबाण उपाय | Naukri Pane ke liye ramban upay

सोंठ– 4 ग्राम सोंठ, 4 ग्राम सेमल का गोंद, 2 ग्राम अकरकरा, 28 ग्राम पिप्पली तथा 30 ग्राम काले तिल को एकसाथ मिलाकर तथा कूटकर बारीक चूर्ण बना लें। रात को सोते समय आधा चम्मच चूर्ण लेकर ऊपर से एक गिलास गर्म दूध पी लें। यह रामबाण औषधि शरीर की कमजोरी को दूर करती है औरsex power को बढ़ाती है।

अजवायन100 ग्राम अजवायन को सफेद प्याज के रस में भिगोकर सुखा लें। सूखने के बाद उसे फिर से प्याज के रस में गीला करके सुखा लें। इस तरह से तीन बार करें। उसके बाद इसे कूटकर किसी बोतल में भरकर रख लें। आधा चम्मच इस चूर्ण को एक चम्मच पिसी हुई मिश्री के साथ मिलाकर खा जाएं। फिर ऊपर से हल्का गर्म दूध पी लें। करीब-करीब एक महीने तक इस मिश्रण का उपयोग करें। इस दौरान sex बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। यह sex power को बढ़ाने वाला सबसे अच्छा उपाय है

छुहारेचार-पांच छुहारे, दो-तीन काजू और दो बादाम को 300 ग्राम दूध में खूब अच्छी तरह से उबालकर तथा पकाकर दो चम्मच मिश्री मिलाकर रोजाना रात को सोते समय लेना चाहिए। इससे sex power बढ़ती है।

इसे भी पढ़ें :- बेहतर सेक्स जीवन के लिए 15 सर्वश्रेष्ठ जड़ी-बूटियां

गाजर1 किलो गाजर, चीनी 400 ग्राम, खोआ 250  ग्राम, दूध 500 ग्राम, कद्यूकस किया हुआ नारियल 10 ग्राम, किशमिश 10 ग्राम, काजू बारीक कटे हुए 10-15 पीस, एक चांदी का वर्क और 4चम्मच देशी घी ले लें। गाजर को कद्दूकस करके कडा़ही में डालकर पकाएं। पानी के सूख जाने पर इसमें दूध, खोआ और चीनी डाल दें तथा इसे चम्मच से चलाते रहें। जब यह सारा मिश्रण गाढ़ा होने को हो तो इसमें नारियल, किशमिश, बादाम और काजू डाल दें। जब यह गाढ़ा हो जाए तो थाली में देशी घी लगाकर हलवे को थाली पर निकालें और ऊपर से चांदी का वर्क लगा दें। इस हलवे को चार-चार चम्मच सुबह और शाम खाकर ऊपर से दूध पीना चाहिए। यह वीर्यशक्ति बढ़ाकर शरीर को मजबूत रखता है। इससे sex power भी बढ़ती है।

इमलीआधा किलो इमली के बीज लेकर उसके दो हिस्से कर दें। इन बीजों को तीन दिनों तक पानी में भिगोकर रख लें। इसके बाद छिलकों को उतारकर बाहर फेंक दें और सफेद बीजों को खरल में डालकर पीसें। फिर इसमें आधा किलो पिसी मिश्री मिलाकर कांच के खुले मुंह वाली एक चौड़ीबोतल में रख लें। आधा चम्मच सुबह और शाम के समय में दूध के साथ लें। इस तरह से यह उपाय वीर्य के जल्दी गिरने के रोग तथा sex power में बढ़ोतरी करता है।

इसे भी पढ़ें :- पथरी का आयुर्वेदिक इलाज

कौंच का बीज100 ग्राम कौंच के बीज और 100  ग्राम तालमखाना को कूट-पीसकर चूर्ण बना लें फिर इसमें 200 ग्राम मिश्री पीसकर मिला लें। हल्के गर्म दूध में आधा चम्मच चूर्ण मिलाकर रोजाना इसको पीना चाहिए। इसको पीने से वीर्य गाढ़ा हो जाता है और नामर्दी दूर होती है।

चोबचीनी100 ग्राम तालमखाने के बीज, 100 ग्राम चोबचीनी, 100 ग्राम ढाक का गोंद, 100 ग्राम मोचरस तथा 250 ग्राम मिश्री को कूट-पीसकर चूर्ण बना लें। रोजाना सुबह के समय एक चम्मच चूर्ण में 4 चम्मच मलाई मिलाकर खाएं। यह मिश्रण यौन रुपी कमजोरी, नामर्दी तथा वीर्य का जल्दी गिरना जैसे रोग को खत्म कर देता है।

प्याजआधा चम्मच सफेद प्याज का रस, आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच मिश्री के चूर्ण को मिलाकर सुबह और शाम सेवन करें। यह मिश्रण वीर्यपतन को दूर करने के लिए काफी उपयोगी रहता है।सफेद प्याज के रस को अदरक के रस के साथ मिलाकर शुद्ध शहद तथा देशी घी पांच-पांच ग्राम की मात्रा में लेकर एक साथ मिलाकर सुबह नियम से एक माह तक सेवन करें और लाभ देखें इससे sex power में अभूतपूर्व वृद्धि देखी जाती है।

इसे भी पढ़ें :- उदर की पीड़ा का आयुर्वेदिक उपचार

ढाक ढाक के 100 ग्राम गोंद को तवे पर भून लें। फिर 100 ग्राम तालमखानों को घी के साथ भूनें। उसके बाद दोनों को बारीक काटकर आधा चम्मच सुबह और शाम को दूध के साथ खाना खाने के दो-तीन घंटे पहले ही इसका सेवन करें। इसके कुछ ही दिनों के बाद वीर्य का पतलापन दूर होता है तथा sex power में बहुत अधिक रुप से वृद्धि होती है।

जायफल 15 ग्राम जायफल, 20 ग्राम हिंगुल भस्म, 5 ग्राम अकरकरा और 10 ग्राम केसर को मिलाकर बारीक पीस लें। इसके बाद इसमें शहद मिलाकर इमामदस्ते में घोटें। उसके बाद चने के बराबर छोटी-छोटी गोलियां बना लें। रोजाना रात को सोने से 2 पहले 2 गोलियां गाढ़े दूध के साथ सेवन करें। इससे शिश्न (लिंग) का ढ़ीलापन दूर होता है तथा नामर्दी दूर हो जाती है।

इलायची इलायची के दानों का चूर्ण 2 ग्राम, जावित्री का चूर्ण 1 ग्राम, बादाम के 5 पीस और मिश्री 10 ग्राम ले लें। बादाम को रात के समय पानी में भिगोकर रख दें। सुबह के वक्त उसे पीसकर पेस्ट की तरह बना लें। फिर उसमें अन्य पदार्थ मिलाकर तथा दो चम्मच मक्खन मिलाकर विस्तार रुप से रोजाना सुबह के वक्त इसको सेवन करें। यह वीर्य को बढ़ाता है तथा शरीर में ताकत लाकर sex power को बढ़ाता है।

तुलसी15 ग्राम तुलसी के बीज और 30 ग्राम सफेद मुसली लेकर चूर्ण बनाएं, फिर उसमें 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिला दें और शीशी में भरकर रख दें। 5 ग्राम की मात्रा में यह चूर्ण सुबह-शाम गाय के दूध के साथ सेवन करें इससे यौन दुर्बलता दूर होती है।

इसे भी पढ़ें :- जानिए क्यों नहीं करते है शुभ कार्य देवशयनी एकादशी के बाद

लहसुन200 ग्राम लहसुन पीसकर उसमें 60 मिली शहद मिलाकर एक साफ-सुथरी शीशी में भरकर ढक्कन लगाएं और किसी भी अनाज में 31 दिन के लिए रख दें। 31 दिनों के बाद 10 ग्राम की मात्रा में 40 दिनों तक इसको लें। इससे sex power बढ़ती है।

हल्दी वीर्य अधिक पतला होने पर 1 चम्मच शहद में एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर रोजाना सुबह के समय खाली पेट सेवन करना चाहिए। इसका विस्तृत रुप से इस्तेमाल करने से sex power बढ़ जाती है।

उड़द की दाल आधा चम्मच उड़द की दाल और कौंच की दो-तीन कोमल कली को बारीक पीसकर सुबह तथा शाम को लेना चाहिए। यह उपाय काफी फायदेमंद है। इस नुस्खे को रोजाना लेने से sex power बढ़ जाती है।

शंखपुष्पी शंखपुष्पी 100 ग्राम, ब्राह्नी 100 ग्राम, असंगध 50 ग्राम, तज 50 ग्राम, मुलहठी 50 ग्राम, शतावर 50 ग्राम, विधारा 50 ग्राम तथा शक्कर 450 ग्राम को बारीक कूट-पीसकर चूर्ण बनाकर एक-एक चम्मच की मात्रा में सुबह और शाम को लेना चाहिए। इस चूर्ण को तीन महीनों तक रोजाना सेवन करने से नाईट-फाल (स्वप्न दोष), वीर्य की कमजोरी तथा नामर्दी आदि रोग समाप्त होकर sex power आती है।

इसे भी पढ़ें :- डाइबटीज का बहुत ही सरल आयुर्वेदिक उपचार

उंटगन के बीज 6 ग्राम उंटगन के बीज, 6 ग्राम तालमखाना तथा 6 ग्राम गोखरू को समान मात्रा में लेकर आधा लीटर दूध में मिलाकर पकाएं। यह मिश्रण लगभग आधा रह जाने पर इसे उतारकर ठंडा हो जाने दें। इसे रोजाना 21 दिनों तक समय अनुसार लेते रहें। इससे नपुंसकता (नामर्दी) रोग दूर हो जाता है।

गोखरू सूखा आंवला, गोखरू, कौंच के बीज, सफेद मूसली और गुडुची सत्व- इन पांचो पदार्थों को समान मात्रा में लेकर चूर्ण बना लें। एक चम्मच देशी घी और एक चम्मच मिश्री में एक चम्मच चूर्ण मिलाकर रात को सोते समय इस मिश्रण को लें। इसके बाद एक गिलास गर्म दूध पी लें। इस चूर्ण से सेक्स कार्य में अत्यंत शक्ति आती है।

बरगद सूर्यास्त से पहले बरगद के पेड़ से उसके पत्ते तोड़कर उसमें से निकलने वाले दूध की 10-15 बूंदें बताशे पर रखकर खाएं। इसके प्रयोग से आपका वीर्य भी बनेगा और sex power भी अधिक हो जाएगी।

पीपल पीपल का फल और पीपल की कोमल जड़ को बराबर मात्रा में लेकर चटनी बना लें। इस 2 चम्मच चटनी को 100 मि.ली. दूध तथा 400 मि.ली. पानी में मिलाकर उसे लगभग चौथाई भाग होने तक पकाएं। फिर उसे छानकर आधा कप सुबह और शाम को पी लें। इसके इस्तेमाल करने सेवीर्य में तथा sex power में वृद्धि होती है।

इसे भी पढ़ें :- पितृपक्ष श्राद्ध : जानिए श्राद्ध करने के महत्व, विधि, तिथि और नियम

त्रिफला एक चम्मच त्रिफला के चूर्ण को रात को सोते समय 5 मुनक्कों के साथ लेना चाहिए तथा ऊपर से ठंडा पानी पिएं। यह चूर्ण पेट के सभी प्रकार के रोग, स्वप्नदोष तथा वीर्य का शीघ्र गिरना आदि रोगों को दूर करके शरीर को मजबूती प्रदान करता है।

सफेद मूसली सालम मिश्री, तालमखाना, सफेद मूसली, कौंच के बीज, गोखरू तथा ईसबगोल- इन सबको समान मात्रा में मिलाकर बारीक चूर्ण बना लें। इस एक चम्मच चूर्ण में मिश्री मिलाकर सुबह-शाम दूध के साथ पीना चाहिए। यह वीर्य को ताकतवर बनाता है तथा sex power में अधिकता लाता है।

तुलसी का उपाय:

15 ग्राम तुलसी के बीज और 30 ग्राम सफेद मुसली लेकर चूर्ण बनाएं, फिर उसमें 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिला दें और शीशी में भरकर रख दें. 5 ग्राम की मात्रा में यह चूर्ण सुबह-शाम गाय के दूध के साथ सेवन करें इससे यौन दुर्बलता दूर होती है.

लहसुन का उपाय:

200 ग्राम लहसुन पीसकर उसमें 60 मिली शहद मिलाकर एक साफ-सुथरी शीशी में भरकर ढक्कन

लगाएं और किसी भी अनाज में 31 दिन के लिए रख दें. 31 दिनों के बाद 10 ग्राम की मात्रा में 40 दिनों तक इसको लें. इससे sex power बढ़ती है.

इसे भी पढ़ें :- आयुर्वेद में खांसी का उपचार

दालचीनी का उपाय:

दो ग्राम दालचीनी का चूर्ण सुबह-शाम दूध के साथ सेवन करने से वीर्य बढ़ता है और यौन दुर्बलता दूर होती है.

खजूर का उपाय:

शीतकाल में सुबह दो-तीन खजूर को घी में भूनकर नियमित खाएं, ऊपर से इलायची- शक्कर डालकर उबला हुआ दूध पीजिए. यह उत्तम यौन शक्तिवर्धक है.

यौन शक्ति बढ़ाने के लिए ध्यान में रखने योग्य कुछ जरूरी बातें : Sex power increase in Hindi


दिमाग को चिंता मुक्त रखें:

क्या होगा..कैसे होगा..इस तरह की किसी भी यौन अपेक्षा से अपने दिमाग को पूरी तरह से मुक्त रखें. खुद पर किसी भी तरह का दबाव ना डालें.

लूब्रिकेशन का इस्तेमाल करें:

“द जर्नल ऑफ सेक्शुअल मेडिसिन” की एक research के मुताबिक जो पुरुष लूब्रिकेशन और कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं वो ज्यादा देर तक यौन सुख का आनंद उठा पाते हैं.

इसे भी पढ़ें :- डाइबटीज का बहुत ही सरल आयुर्वेदिक उपचार

खुद को limit में ना बांधे:

हफ्ते में एक बार, महीने में एक बार, इस तरह की limit में अपने रिश्ते को ना बांधे. इसकी जगह बार बार sex करें. इससे लंबे समय तक आपका stamina बना रहेगा.

active बने रहें:

sex में काफी ऊर्जा और मेहनत लगती है. और इस ऊर्जा आपको exercise करने से ही मिल सकती है. व्यायाम करने से ना सिर्फ आपका stamina बढ़ता है बल्कि रक्त संचालन भी बेहतर होता है.

शराब से दूर रहें:

अगर आप sex का भरपूर आनंद उठाना चाहते हैं तो शराब और alcohol mixed drink से दूर रहें. इनका इस्तेमाल शरीर को कमजोर करता है.

खाने में प्रोटीन जरुर लें:

वैसे भोजन का सेवन करें जिसमें प्रोटीन की मात्रा ज्यादा हो. अंडे की सफेदी, दूध, दूध से बनी चीजें, मछली, चिकन इन सब में काफी प्रोटीन होता है.

इसे भी पढ़ें :- संतान प्राप्ति के ऐसे उपाय जो निरर्थक नहीं अचूक है सदियों से

संतुलित आहार ही खाएं:

अपनी sex power को बढ़ाने के लिए जरुरी है कि आप अपने खान-पान पर पूरा ध्यान दें. अपने खाने में लो फैट वाली चीजों को शामिल करें. फल और सब्जियां ज्यादा खाएं. इससे आपका शरीर स्वस्थ रहेगा और आपकी शारीरिक और मानसिक दोनों शक्ति बढ़ेगी.

तनाव से अपने को बचाए:

किसी भी तरह के तनाव से दूर रहेंअगर आप stressed हैं तो meditation करें और अपना मूड बदलेंसाथ ही ये भीजरुरी है कि आप अच्छी नींद लेंतो अपनाए ये आयुर्वेदिक उपाय और अपने यौन संबंधो का भरपूर आनंद ले :


* fast food, cold drinks, chocolates , pizza, burger और chowmen  इत्यादि को नियमित रूप से खाने करने से sex power में कमी आती है. अतः इनका सेवन कीजिए, लेकिन नहीं के बराबर और अगर ये चीजें आपके दैनिक जीवन का हिस्सा हैं, तो इन्हें अलविदा कह दीजिए.

इसे भी पढ़ें :- जानिए शिवपुराण के अनुसार धन लाभ यश प्राप्ति के उपाय

* laptop को जांघ में रखकर कभी laptop पर काम न करें.

*किशमिश और 2 ग्राम दालचीनी को दूध में मिला कर रोज पीने से शरीर में दृढ़ता आती है.

* बादाम, किशमिश और मनुक्का को फुलाकर नाश्ता में हर दिन खाने से भी sex power बढ़ाने में फायदा होता है.

* हर दिन दो खजूर खाना शुरू कर दीजिए, यह भी आपको लाभ पहुँचायेगा.

* sex करने के बाद 15 ग्राम गुड़ खाइए.

* हरी सब्जियों, अंकुरित अनाज, फल, घी, मधु, दूध इत्यादि को अपने दैनिक भोजन का हिस्सा बना लें.

* मौसम के अनुसार जो-जो फल….. जब-जब मिलें, तब-तब उन फलों को खाना शुरू करें.

* अगर आप चावल खरीदकर खातें हैं, तो यह ध्यान रखें कि बिना पॉलिश किया हुआ चावल हीं आप खरीदें.

* सलाद को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बना लें.

* तनावमुक्त रहे बिना आपकी sex power कभी नहीं बढ़ सकती है, इसलिए खुद को बेकार की चिंताओं से दूर रखें.

* चोकरयुक्त आंटे की रोटियाँ खाना शुरू कर दीजिए.

* दाल का हर दिन सेवन कीजिए.

* नशा बिल्कुल भी न करें, चाहे वह किसी भी चीज का नशा क्यों न हो.

* तैलीय या मसालेदार भोजन हर दिन न करें.

* खुद में confidence पैदा कीजिए कि आपकी sex power बहुत अच्छी है, बेकार के विज्ञापनों के कारण अपनी sex power  पर 1 % भी संदेह न करें. ऐसे ज्यादातर विज्ञापन आपके आत्मविश्वास को तोड़ने का काम करते हैं.

* प्याज नियमित रूप से खाने से सेक्स क्षमता बरकरार रहती है और sex power  भी बढ़ता है.

* अगर आपका वजन ज्यादा है, तो इसे कम करने की जरूरत है.

* लगभग लगातार 2-3 लहसुन की कलियाँ खाना भी फायदेमंद होता है.

इसे भी पढ़ें :- याददाश्त बेहतर बनाने में मददगार है आयुर्वेद

* पूरे शरीर की नियमित मालिश करने से भी sex power बढ़ता है.

* गर्म पानी से न नहाएँ.

* साईकिल चलाने से भी sex power बढ़ती है.

* सुबह-सुबह सूरज की रोशनी में बैठना भी लाभ देता है.

* sex करने से पहले एक-दूसरे को पूरी तरह से उत्तेजित कर लें.

* अगर पति-पत्नी के बीच प्यार नहीं होगा, तो sex power कम न होने के बावजूद पूरी तरह उत्तेजना नहीं आएगी. इसलिए अपने बीच के romance को कभी न मरने दें. प्यार होना चाहिए, छेड़छाड़ होनी चाहिए. लवर बने रहिए, किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

* खाना समय पर खाना शुरू कर दीजिए. पर्याप्त नींद लीजिए.

* लिंग को गर्म पानी के सम्पर्क में न आने दें.

* सुबह जल्दी उठना शुरू कर दीजिए.

1/2 चम्मच अदरक का रस, एक चम्मच मधु और एक उबले हुए अंडे का आधा भाग मिलकार रोज रात को सोने से पहले 1 माह तक खाइए.

और यह बात भी ध्यान रखिए कि किसी का भी सेक्स पावर उतना नहीं होता है जितना पोर्न वीडियोज में दिखाया जाता है.

इसे भी पढ़ें :- 

भूख की कमी का आयुर्वेदिक उपचार

गठिया के आयुर्वेदिक उपचार

कैसे करे शुद्ध शहद की पहचान

जाने हाथ की रेखाओ का रहस्य

जाने भाग्य रेखा का रहस्य (Secret of Bhagya Rekha)

मां काली के उत्‍पन्‍न होने की कथा

यौन शक्ति बढ़ाने के सरल और अचूक आयुर्वेदिक उपाय, Top Ayurvedic Tips for Sex Power, यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलु और आयुर्वेदिक उपाय हिंदी में, आयुर्वेद - यौन शक्ति बढ़ाने के कुछ सरल घरेलू उपाय, sex-power-badhane-ke-gharelu-nuskhe-in hindi, Sex power badhane ke upay, नपुंसकता, स्वप्नदोष, धातु दोष आदि ऐसी समस्याएं, सिर्फ 1 हफ्ते में यौन शक्ति बढ़ाने के 5 अचूक उपाय, effective-tips-to-increase-men-power-in hindi, नुस्खे जो ना सिर्फ यौन शक्ति में वृद्धि, यौन दुर्बलता को दूर करने के लिए घरेलू upay, आयुर्वेद के द्वारा यौन रोग, यौन दुर्बलता, आंशिक व नपुंसकता का सही रूप से इलाज , चरक संहिता, सुश्रुत संहिता में संभोग शक्ति, सिर्फ 1 हफ्ते में सेक्स पावर बढ़ाने के 4 अचूक आयुर्वेदिक उपचार, how to improve sex power, यौन शक्ति बढ़ाने के आयुर्वेदिक नुस्खे , पुरूषों की यौन शक्ति बढाने वाले फूड्स, मर्दानगी के लिए रामबाण दवा, मर्दानगी बढ़ाने के उपाय, आयुर्वेद में चने को वीर्यवर्द्धक और स्तभ्न शक्ति बढ़ाने के लिए अचूक, वीर्यवर्धक और मैथुन शक्ति बढ़ाने में रामबाण, आयुर्वेद - यौन शक्ति बढ़ाने के कुछ सरल घरेलू उपाय, Ayurveda – Yon Shakti badane ke kuch gharelu upaaye, यौन शक्ति(Sexual Potency) समस्याएं, मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय, स्तम्भन शक्ति बढाने के उपाय, यौनशक्ति वर्धक, sambhog shakti badhane ke gharelu nuskhe, ताकत के नुस्खे, शारीरिक कमजोरी दूर करने के उपाय, काम शक्तिवर्धक नुस्खे, शक्ति वर्धक औषधी

इसे भी पढ़ें :- 

Post a Comment

3 Comments

  1. hashmi extream x plus capsule bhi best hai.

    ReplyDelete
  2. consider taking sex max power capsule for effective results.

    ReplyDelete
  3. देवी प्रसाद गौरJune 16, 2018 at 5:19 AM

    पता मकान नंबर 609 टैगोर वार्ड गांधी नगर भोपाल pin number 46 20 36

    ReplyDelete